75 साल के दादा ने 70 साल की दादी से की शादी, बारात में शामिल हुआ पूरा गांव.. देखिए कैसा था शादी का ये अनोखा नजारा.

इस समय जब देश में शादी की नौबत आ रही है तो शादी की इस स्थिति के बीच कई ऐसी खबरें आ रही हैं जो झकझोर कर रख देने वाली हैं. अब ऐसी ही एक खबर ने सभी को परेशान कर दिया है. जिसमें 75 साल के दादा को 70 साल की दादी से प्यार हो गया और दादा ने अपने प्यार को अंतिम मंजिल देते हुए दादी से शादी कर ली.



75 साल के बुजुर्ग की शादी 70 साल की महिला से हुई है। अब इस अनोखी शादी की चर्चा पूरे महाराष्ट्र में हो रही है। यह मामला महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले का है। शादी से पहले दूल्हा वृद्धाश्रम में रहता था। जहां दोनों ने एक-दूसरे को जाना और फिर अगला जीवन एक-दूसरे के साथ बिताने का फैसला किया।



पुणे जिले के वाघोली की रहने वाली 70 साल की इस दुल्हन का नाम अनुसूया शिंदे है। जबकि 75 वर्षीय दूल्हे का नाम शिरोल तहसील निवासी बाबूराव पाटिल है. दोनों लोगों ने अपने पुराने जीवनसाथी को खो दिया। इस कारण दोनों शिरोल तालुका के ढोसरवाड़ स्थित जानकी वृद्धाश्रम में रहते थे। जब वृद्धाश्रम के निदेशक बाबासाहेब पुजारी को उनकी शादी की इच्छा के बारे में पता चला, तो उन्होंने सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी की और दोनों की शादी करा दी।



शादी से पहले दोनों लोग लगभग एक ही तरह की दिक्कतों से गुजर रहे थे। इस बीच आपस में बात करने और दुख बांटने का सिलसिला शुरू हो गया। जहां यह अनोखी शादी हुई, उस गांव के प्रमुख लोगों की मौजूदगी में पूरे रीति-रिवाजों के साथ शादी को संपन्न किया गया. दंपत्ति को भौतिक सुख या धन की कोई इच्छा नहीं थी।



अगर ये कपल सिर्फ अपनी बाकी की जिंदगी एक दूसरे के साथ बिताना चाहता है। शादी के बाद भी यह वृद्ध जोड़ा वृद्धाश्रम में ही रहेगा। शादी से पहले ही कपल ने सभी पहलुओं पर विचार कर लिया था। जिसके बाद संचालिका को शादी की बात बताई। अब ये शादी सोशल मीडिया में भी चर्चा का विषय बन गई है।