रेखा की ये 6 बहनें खूबसूरती में नही है किसी से कम, कोई है डॉक्टर तो कोई है बहुत बड़ी पत्रकार

बॉलीवुड की फिल्म में अगर उमराव जान के नाम से कोई जाना जाता है तो वह रेखा है. एक सदाबहार एक्ट्रेस के रूप में रेखा आज भी काफी लोकप्रिय हैं और लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं. हालांकि काफी सालों से वह फिल्मों से दूर हैं, लेकिन आज भी लोग उन्हें देखकर उनकी फिल्मों को और उनके खूबसूरत अभिनय को याद करते हैं. आए दिन किसी न किसी रियलिटी शो में, तो किसी अवार्ड समारोह में रेखा अपने खुबसूरत लुक की वजह से छा जाती हैं और महफिल अपने नाम कर लेती हैं.



हालांकि दुनिया को यही मालूम है कि रेखा ने शादी नहीं की है. लेकिन आपको बता दें कि रेखा का एक भरा पूरा परिवार है. आज हम आपको रेखा की छह बहनों के बारे में बात करने वाले हैं, जिसमें रेखा की सगी बहन बस एक है, बाकी पांच बहने सौतेली हैं और सभी अपने-अपने फील्ड में कामयाब है. रेखा की बहनों के बारे में बताने से पहले आपको बता दें कि उनके पिता जेमिनी गणेशन तमिल फिल्मों के इंडस्ट्री में एक मशहूर नाम रह चुके है.

गणेशन ने तीन शादियां की थी. पहली पत्नी से उन्हें चार बेटियां दूसरी से दो और तीसरी से 2 बच्चे पैदा हुए थे. रेखा अपने पिता के करीब कभी नहीं रही थी. लेकिन वह अपने भाई बहनों के संपर्क में हमेशा रही हैं. रेखा की बहनों के नाम रेवती स्वामीनाथन, कमला सेल्वराज, नारायणी गणेशन, विजया चामुंडेश्वरी, राधा उस्मान सैयद और जया श्रीधर है.



रेवती स्वामीनाथन रेखा की सबसे बड़ी बहन है, जो पेशे से डॉक्टर है. वह अमेरिका में रहती हैं. रेवती रेडिएशन ऑंकोलॉजिस्ट हैं और वह अमेरिका में एक जाना पहचाना नाम है.



कमला सेल्वराज रेखा की दूसरी बहन के तौर पर जानी जाती है. कमला सेल्वराज भी चिकित्सा के क्षेत्र में है और एक बहुत बड़ी डॉक्टर है. कमला चेन्नई में एक अस्पताल चलाती हैं. इस अस्पताल का नाम जीजी हॉस्पिटल है.



रेखा की तीसरी बहन नारायणी गणेशन ने पत्रकारिता को अपना पेशा बनाया है. कलम का रास्ता चुनते हुए उन्होंने पत्रकारिता में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है. नारायणी गणेशन पत्रकारिता में में जाना पहचाना नाम है और वह एक अखबार में सीनियर एडिटर के रूप में काम करती हैं.



विजया चामुंडेश्वरी पेशे से फिजियोथैरेपिस्ट हैं. आपको बता दें कि रेखा की ज्यादातर बहनों ने मेडिकल की फील्ड में किस्मत आजमाई है और सब ने एक सफल जिंदगी जीया है. रेखा की बहन राधा भी एक्ट्रेस रह चुकी हैं. वह साउथ की फिल्मों में अभिनय भी कर चुकी है. राधा ने मॉडल उस्मान शहीद से शादी की थी. इस समय वह अमेरिका में रहती हैं.

जया श्रीधर- जया श्रीधर रेखा की सबसे छोटी बहन का नाम है. वह इंटर न्यूज़ नेटवर्क में हेल्थ एडवाइजर के रूप में काम करती हैं. जया के साथ रेखा का बहुत गहरा रिश्ता है. दोनों बहने अक्सर एक साथ देखी जाती हैं. दोनों में बहुत प्यार है.