37 रुपये लेकर घर से निकले अनुपम खेर आज हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक, पढ़ें उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें

बॉलीवुड (Bollywood) के दिग्गज (Veteran) एक्टर (Actor) अनुपम खेर (Anupam Kher) का जन्म आज ही के दिन 7 मार्च, 1955 को शिमला (Shimla) में एक कश्मीरी पंडित परिवार में हुआ था। उनके पिता पुष्कर नाथ खेर हिमाचल प्रदेश के वन विभाग में एक क्लर्क थे और उनकी मां दुलारी खेर हैं। एक्टर आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। अनुपम खेर हिंदी फिल्मों के साथ-साथ अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और पंजाबी भाषा की फिल्मों में भी अपने काम करने के लिए जाने जाते हैं। एक्टर अब तक इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं।



अनुपम खेर ने 1984 में महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सारांश’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। एक्टर बॉलीवुड की करीब 500 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। अभिनेता को दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और आठ फिल्मफेयर पुरस्कार समेत पद्म श्री और पद्म भूषण से भी सम्मानित किया गया है। 1985 में अनुपम खेर ने एक्ट्रेस किरण खेर से शादी की। उनके सौतेले बेटे एक्टर सिकंदर खेर हैं।



आपको बता दें कि अनुपम खेर की पहली पत्नी एक्ट्रेस मधुमालती कपूर थी। अनुपम खेर और मधुमालती अपने कॉलेज समय में एक-दूसरे पर अपना दिल हार बैठे थे। जिसके बाद साल 1979 में दोनों ने परिवारवालों की मंजूरी से शादी कर ली थी। हालांकि, उनका ये रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और दोनों का तलाक हो गया था। जिसके बाद अनुपम खेर की जिंदगी में किरण खेर आईं।



बता दें कि अनुपम खेर महज 37 रुपये लेकर घर से निकले थे और वो सपनों के शहर मुंबई आए थे। शुरुआती दिनों में उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। इतना ही नहीं उन्हे कई रातें प्लेटफार्म पर गुजारनी पड़ी थी। तीन साल तक उनके पास कोई काम नहीं था।



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुपम खेर की कुल नेटवर्थ करीब 450 करोड़ रुपए है। मुंबई में अनुपम खेर के पास दो बंगले हैं। जिसमें एक अंधेरी और एक जुहू बीच के पास तारा रोड़ पर स्थित है।



बीते साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई अनुपम खेर की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। फिल्म ने 250 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था। अनुपम खेर की आगामी फिल्मों में जी अशोक की ‘कुछ खट्टा हो जाएं’ है। इस फिल्म से सिंगर गुरु रंधावा एक्टिंग डेब्यू करेंगे। इसके अलावा वो कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ में नजर आएंगे। अनुपम खेर अपने सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। जहां वो आए दिन कुछ न कुछ पोस्ट करते हैं। एक्टर के इंस्टाग्राम पर 5 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं।