असली का सांप लेकर नागिन डांस कर रहे थे बाराती, फिर जो हुआ सपने में भी नहीं सोच सकते – Video

शादी ब्याह में नाच गाना होना बड़ी आम बात है। इसके बिना शादी में मजा नहीं आता है। फिर बारात में तो लोग बहुत डांस करते हैं। लेकिन यदि आप ने नोटिस किया हो तो हर शादी में कुछ लोग ऐसे जरूर होते हैं जिन्हें नागिन डांस करने का कीड़ा होता है। जब तक ये शादी में नागिन डांस न कर ले इनका खाना हजम नहीं होता है।

आमतौर पर नागिन डांस करते समय एक शख्स सपेरा तो दूसरा नागिन बन जाता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अनोखी बारात दिखाने जा रहे हैं जहां बाराती नागिन डांस करने के लिए असली का नाग ले आए। यह नाग भी कोई ऐसा वैसा नहीं बल्कि भारत का सबसे जहरीला किंग कोबरा था।



यह अनोखी बारात ओडिशा के मयूरभंड जिले के करंजिया शहर में देखने को मिली। सड़क पर जब बाराती असली के नाग को लेकर ठुमके लगाने लगे तो राह चलते लोग भी देखते रह गए। किसी ने ये पूरा नजारा मोबाइल में कैद कर लिया। अब इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक सपेरा टोकनी में किंग कोबरा सांप लिए हुए है। वह उसे हिला दुलाकर बारतियों संग नाच कूद रहा है। बाराती भी इस सांप के साथ नाचने के लिए भीड़ जमा कर रहे हैं। बरातियों को ऐसा कर भले मजा आया हो लेकिन स्थानीय लोगों से सांप पर ऐसा जुल्म नहीं देखा गया। उन्होंने वन विभाग को सूचना दे दी।



वन विभाग भी तुरंत एक्शन में आया और सपेरे सहित 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इन सभी पर वन्यजीव संरक्षण कानून 1982 के तहत केस दर्ज किया गया है। उधर सोशल मीडिया पर लोग भी सांप को इस तरह परेशान करने पर नाराजगी जता रहे हैं।

देखें वीडियो