चमगादड़ ने पहली बार चखा तरबूज का स्वाद, फिर जो हुआ आप सोच भी नहीं सकते – Video

गर्मी का सीजन आ गया है। बाहर तपती धूप में लोगों की हालत खराब हो रही है। ऐसे में ठंडा, मीठा और रसीला तरबूज मिल जाए तो क्या ही कहने। इस सीजन में तरबूज खूब आते हैं। लोग भी इसे बड़े चाव से खाते हैं। बच्चों से लेकर बूढ़ों तक सभी को तरबूज बड़ा पसंद होता है। लेकिन क्या आप ने कभी किसी चमगादड़ (Bat) तरबूज खाते देखा है?

कोरोना काल में चमगादड़ बड़े बदनाम हुए। इन्हें ही कोरोना वायरस (Coronavirus) के पैदा होने का असली कारण माना गया। चमगादड़ के बारे में कहा जाता है कि वह एक घंट में 500 से ज्यादा खटमलों का शिकार कर सकता है। वहीं उसमें एक घंटे में 1500 छोटे-मोटे कीड़े मकोड़े खाने की क्षमता होती है।



हमने भी अक्सर यही देखा व सुन है कि चमगादड़ कीड़े-मकोड़े जैसी चीजें खाना पसंद करता है। लेकिन आज हम आपको एक बड़ा ही मजेदार वीडियो दिखाने जा रहे हैं। इस वीडियो में चमगादड़ पहली बार तरबूज का स्वाद लेता दिखाई दे रहा है। वह जब पहली दफा तरबूज खाता है तो उसे मजे ही आ जाती है।

चमगादड़ को तरबूज का टेस्ट बड़ा पसंद आता है। वह इसे खाते हुए बड़े ही मजेदार रिएक्शन देता है। इस वीडियो में एक पल के लिए शख्स चमगादड़ के पास से तरबूज हटा लेता है। ऐसे में चमगादड़ तरबूज खाने के लिए जीभ लपलपाता है। वह इसे फिर से खाने को माँगता है। मानो कोई छोटा बच्चा अपनी फेवरेट चीज की जिद कर रहा हो।


इस मजेदार वीडियो को ट्विटर पर @buitengebieden_ नाम के यूजर ने साझा किया है। वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “चमगादड़ पहली बार तरबूज टेस्ट करते हुए।” यह वीडियो फ़ैस को बड़ा पसंद आ रहा है।