जब मोटी सी लल्ली को हर्ष ने किया था प्रपोज, जब हुआ था कुछ कैसा कि किसी को यकीन न हुआ …

जब भी कॉमेडी के क्षेत्र में महिला किरदार की बात आती है तो भारती सिंह का नाम अपने आप चेहरे पर आ जाता है. टीवी जगत में लल्ली का किरदार जीवंत कर देने वाली भारती को आज हर कोई जानता है और उन्हें बहुत प्यार करता है. भारती की शादी राइटर हर्ष लिंबाचिया के साथ हुई है. हालांकि दोनों पिछले 7 सालों से एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन शादी को लेकर भारती का कोई इरादा नहीं था. फिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों शादी के बंधन में बांध गए. इसके पीछे एक बड़ी ही दिलचस्प कहानी है.



आइए आज आपको भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया के प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं. भारती ने हर्ष से3 दिसंबर 2017 को शादी की थी. हालाँकि उनके बीच की दोस्ती काफी गहरी है और बहुत पुरानी है. दोनों की मुलाकात एक रियलिटी शो “कॉमेडी सर्कस” के दौरान हुई थी उस वक्त भारती उस शो में कंटेस्टेंट थी और हर्ष स्क्रिप्ट राइटिंग करते थे. उसी शो के दौरान भारती और हर्ष की दोस्ती हुई थी. हर्ष को भारती अच्छी लगने लगी थी और बहुत जल्द हर्ष को यह मालूम चल गया कि भारती उनकी जिंदगी में बहुत महत्वपूर्ण स्थान रखने लगी है.



शुरू में तो हर्ष ने सोचा कि वह भारती से 3 साल छोटे हैं. लेकिन आखिरकार प्यार को स्वीकार करते हुए उन्होंने भारती को प्रपोज कर दिया. क्योंकि भारती कॉमेडियन है और हर्ष उसी कॉमेडी के स्क्रिप्ट राइटर है, तो शुरू में भारती को लगा कि शायद वह मजाक कर रहे हैं. वह तो समझ भी नहीं पाई कि हर्ष उन्हें सच में प्यार करने लगे थे. भारती कि शरीर का वजन काफी ज्यादा है .एक इंटरव्यू के दौरान भारती ने कहा कि जब हर्ष ने प्रपोज किया तो उन्हें अपनी वजन की वजह से लगा भी नहीं था कि हर्ष जैसा कोई पतला आदमी उन्हें प्रपोज भी कर सकता है. जरूर मजाक कर रहा होगा.



भारत में तो उम्मीद लगा रखी थी कि घरवाले उसके लिए कोई मोटा सा लड़का देखकर उसकी शादी कर देंगे, लेकिन किस्मत और रिश्तो की लकीरें जहां जैसी बनी होती है, वैसा हो ही जाता है. हर्ष का कहना था कि भारती उसके लिए परफेक्ट है. हर्ष के अनुसार भारती का स्वभाव बहुत अच्छा है और उन्हें भारती के व्यक्तित्व से प्यार हुआ था ना कि उसके शरीर से.



टीवी जगत में आज भी दोनों का प्यार एक मिसाल के तौर पर है. भारती बताती है कि हर्ष बहुत मजाकिया है और वह हमेशा किसी भी शो में बैकस्टेज से भारती की खिंचाई करते रहता हैं और कई बार तो उसे फ्लर्ट करने के लिए उकसाता भी रहता हैं. एक तरफ जहां भारती पंजाबी फैमिली से आती है, वही हर्ष गुजराती फैमिली से हैं. लेकिन सवभाव दोनों के एक ही जमीन पर मिलते हैं.



भारती के काम की बात करें तो भारती ने अब तक कॉमेडी सर्कस से लेकर द कपिल शर्मा शो तक में अपने नाम का परचम लहराया है इसके अलावा भारती ने कई पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है. साथ ही वह अक्षय कुमार की फिल्म खिलाड़ी 786 में भी नजर आई थी. अपने पति हर्ष से भारती बेहद खुश हैं और हर्ष भी भारती के लिए वो सब कुछ करने को तैयार रहते हैं, जो भारती को खुशियां दे सके.