मां तुझे सलाम, अंडों को बचाने JCB से भीड़ गई चिड़िया, देखें फिर क्या हुआ

मां दुनिया की सबसे ताकतवर महिला होती है। वह अपने बच्चों पर जरा सी भी आंच नहीं आने देती है। उनकी खुशी और सलामती के लिए किसी भी हद तक चली जाती है। हर मां में यह गुण होते हैं। फिर वह इंसान हो या जानवर-पक्षी। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस चिड़िया को ही ले लीजिए।



चिड़िया के अंडों पर JCB मशीन चलने वाली थी। लेकिन फिर इस नन्हीं सी मां ने अपने बच्चों को बचाने की खातिर जो किया वह हैरतंगेज था। इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक चिड़िया अपने अंडों की देखभाल कर रही होती है। तभी वहाँ JCB आ धमकती है।

JCB को अपने पास आता देख चिड़िया डर जाती है। हालंकी वह हिम्मत नहीं हारती है। वह JCB के सामने फौलाद बनकर खड़ी हो जाती है। उधर JCB भी नजदीक आती है। फिर JCB का पंजा चिड़िया के अंडों के ऊपर आ जाता है। इस मोमेंट पर चिड़िया बहुत गुस्सा हो जाती है। वह जोर-जोर से चिल्लाती है। अपने पंख फैला JCB को दूर भगाने कि कोशिश करती है।

अंत में चिड़िया की मेहनत रंग लाती है और JCB चली जाती है। इस वीडियो को ट्विटर पर IAS Awanish Sharan ने शेयर किया है। उन्होंने वीडियो के साथ मां की इच्छा शक्ति की तारीफ की है। वहीं सोशल मीडिया पर कई लोगों ने चिड़िया की तारीफ की। वहीं कुछ इस बात से नाराज हुए कि एक वीडियो बनाने के लिए बेचारी मां को इतना परेशान किया।

एक यूजर ने लिखा “दुनिया में एक माँ ही है जो अपने बच्चों से जन्म से पहले से प्रेम करती है। माँ तुझे सलाम।” फिर दूसरे ने कहा “माँ से बढ़कर कोई नहीं. माँ की ममता को दिल से नमन।” फिर दूसरे ने कहा “क्यो जानबूझकर तंग किया गया इस पक्षी(माँ) को,ये तो एक बेजुबान पर क्रूरता है।” फिर एक ने लिखा “किसी मां की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। वीडियो बना के लाइक्स पाने के लिए जीव को सताना बड़ा अधर्म है।”

देखें वीडियो