400 करोड़ के इस आलीशान घर में रहते हैं गौतम अडानी, BMW से लेकर प्राइवेट जेट से करते हैं सफर

बिल गेट्स जैसे मशहूर कारोबारी को टक्कर देकर आगे निकलने वाले गौतम अडानी दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। कमाई के मामले में उन्होंने मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दे गौतम अदानी इन दिनों रजत शर्मा के शो ‘आप की अदालत’ में पहुंचे जहां पर उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के बारे में कई खुलासे किए। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं गौतम अडानी के घर के बारे में जो काफी आलीशान है और जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। तो आइए जानते हैं गौतम अडानी के घर और कार कलेक्शन के बारे में…



महज 15 की उम्र में अडानी ने छोड़ दिया था घर: महज 15 साल की उम्र में पढ़ाई छोड़ देने वाले गौतम अडानी आज दुनिया भर में जाने जाते हैं। उन्होंने दसवीं क्लास के बाद से ही पढ़ाई छोड़ दी थी और वह मुंबई जाकर रहने लगे। यहां पर उन्होंने काफी संघर्षों का सामना किया और फिर अहमदाबाद लौट आए। यहां पर उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की और फिर धीरे-धीरे वह करोड़पति बन गए। गौतम अडानी कर घर अहमदाबाद में बना हुआ है जिसकी कीमत करीब 400 करोड़ से ज्यादा बताई जाती है।



उनका घर लगभग 3.4 एकड़ में बना हुआ है जिसमें लग्जरी सुविधाएं मौजूद है। उनके इस घर में करीब 6 डायनिंग रूम, 7 बैडरूम है और 7000 स्क्वायर फीट में एक स्टाफ क्वार्टर बना हुआ है। इस घर में वह अपनी पत्नी प्रीति बेटे करण, जीत और बहू के साथ लग्जरी लाइफ जीते हैं। गौतम अडानी का यह घर हरे भरे पेड़ पौधों से घिरा हुआ है जो देखने में काफी खूबसूरत है।



सफर करने के लिए लग्जरी कारों से लेकर प्राइवेट जेट: बता दे इस आलीशान घर के अलावा गौतम अडानी के पास करीब 3 प्राइवेट जेट है जिनमें बीचक्राफ्ट, हॉकर और एक बॉम्बार्डियर शामिल है। इसके अलावा उनके पास तीन हेलीकॉप्टर भी है जिनके नाम अगस्ता वेस्टलैंड AW139, एक ट्विन-इंजन, 15-सीटर है जिनकी कीमत 12 करोड़ से भी अधिक बताई जाती है।



इसके अलावा गौतम अडानी के पास कई लग्जरी कारें हैं जिनमें रोल्स रॉयस घोस्ट, BMW 7 सीरिज, फेरारी, Audi Q7 जैसी कई लग्जरी कारें शामिल है। बता दे गौतम अदानी के पास कोयला कंपनी, रियल स्टेट, एग्रो प्रोडक्ट, ऑयल, गैस और लॉजिस्टिक जैसे कई कंपनियां हैं जो अलग-अलग क्षेत्रों में काम करती है जिनके माध्यम से उनकी करोड़ों में कमाई होती है।



कितनी है गौतम अडानी की संपत्ति?: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, गौतम अडानी की कुल संपत्ति 125 अरब डॉलर के करीब हो चुकी है। वही बिल गेट्स की भी इतनी ही संपत्ति है। गौतम अडानी कमाई के मामले में वारेन बफेट, गूगल के को फाउंडर लैरी पेज और मुकेश अंबानी जैसे अमीर बिजनेसमैन से भी आगे निकल चुके हैं।