भजन गाते थे अंकित तिवारी, ऐसे बने रोमांटिक सिंगर, रेप के आरोप में खाई थी जेल की हवा

बॉलीवुड के प्लेबैक सिंगर अंकित तिवारी को रोमांटिक सिंगर भी कहा जाता है। बॉलीवुड में आने से पहले वे भजन गाया करते थे। दरअसल उनके परिवार का एक म्यूजिक ग्रुप था जो धार्मिक जगहों पर परफॉर्म करता था। उनकी मां भी एक भजन गायिका थी।



अंकित ने शास्त्रीय संगीत का ज्ञान विनोद कुमार द्विवेदी से लिया। वे ग्वालियर के एक रेडियो स्टेशन में प्रोडक्शन हेड के रूप में भी काम कर चुके हैं। मुंबई शिफ्ट होने पर उन्हें जिंगल्स, टेलीविजन प्रोग्राम्स के लिए बैकग्राउंड स्कोर कंपोज करने जैसा काम मिला।



शुरुआती करियर में उन्होंने दो दूनी चार और साहब बीवी और गैंग्सटर जैसी फिल्मों के म्यूजिक कंपोज किए। वहीं बतौर सिंगर उनके ‘आशिकी 2 के गाने ने उन्हें रातोंरात फेमस कर दिया। ‘तेरी गलियां’, ‘सुन रहा है ना तू’ जैसे गाने बहुत पसंद किए गए।



इसके बाद अंकित ने कई हिट गाने गए, लेकिन अपने करियर के पीक पर 9 मई 2014 को उनकी प्रेमिका ने उन पर रेप का आरोप लगा दिया। उनके बहै पर भी जान से मारने की धमकी का आरोप लगा। फिर दोनों भाइयों पर कई समय तक केस चला। इस दौरान उन्होंने गाने भी नहीं गए।



2017 में सबूतों के अभाव में अंकित और उनके भाई सभी आरोपों से बरी हो गए। फिर उन्होंने  2018 में पल्लवी शुक्ला से शादी कर सबकी चौंका दिया। ये शादी कानपुर में हिंदू रीति-रिवाजों से हुई। अपनी बीवी का फोटो सोशल मीडिया पर साझा कर उन्होंने कहा था- मैं सारी जिंदगी तुमसे प्यार करूंगा, तुम्हारा ख्याल रखूंगा और तुम्हारी इज्जत करूंगा।