BREAKING: दिग्गज हस्ती का आज अचानक निधन, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड…

दिवंगत संगीतकार जगजीत कौर की पत्नी का लंबी बीमारी के बाद आज निधन हो गया। उन्होंने आज यानी रविवार सुबह 6 बजे अंतिम सांस ली। आपको बता दें, वह 93 साल के थे।



दिवंगत संगीतकार ख्याम की पत्नी जगजीत कौर लंबे समय से बीमारी से पीड़ित थीं। उन्होंने अपने पति खय्याम के निर्देशन में कई फिल्मी गाने गाए। जिसमें से फिल्म “तुम अपना रंजो गम, अपनी परशानी मुझे दे दो” (शगुन) का यह गाना काफी मशहूर हुआ था।



संगीतकार की पत्नी जगजीत कौर का रविवार दोपहर 12 बजे मुंबई के विले पार्ले कब्रिस्तान में अंतिम संस्कार किया गया। गौरतलब है कि दो साल पहले संगीतकार खय्याम ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था।



पत्नी के निधन के बाद से बॉलीवुड इंडस्ट्री संगीत जगत में मातम छाया हुआ है। म्यूजिक कार उत्तम सिह, एक्ट्रेस पद्मिनी कपिला समेत सेलेब्स ने श्रद्धांजलि दी है।



खय्याम और जगजीत कौर की शादी 1954 में हुई थी। फिल्म उद्योग में यह पहली अंतर सांप्रदायिक शादी थी, जगजीत कौर पंजाब के एक बड़े परिवार की बेटी थी। खय्याम और जगजीत के बेटे प्रदीप की 2012 में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। उन्होंने 1981 के खय्याम-रचित यादगार साउंडट्रैक “उमराव जान” में एक गीत भी गाया।



आपको बता दें कि उन्होंने लता मंगेशकर और आशा भोंसले जैसे दिग्गजों के साथ फिल्मों के गाने गाए, हालांकि उनके सभी गीतों को यादगार कृतियों के रूप में वर्णित किया गया है। 2016 में, उन्होंने अपने पति-संगीतकार के साथ, भारत में उभरते कलाकारों और तकनीशियनों का समर्थन करने के लिए खय्याम जगजीत कौर केपीजी चैरिटेबल ट्रस्ट की शुरुआत की। बता दें कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संगीत निर्देशक खय्याम को दिल का दौरा पड़ा था और 19 अगस्त 2019 को 92 बजे उनका निधन हो गया.