मां लक्ष्मी का प्रिय है लक्ष्मणा पौधा, घर में यहां लगाने पर रातोंरात बनते हैं अमीर

घर में पेड़ पौधे सभी लगाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की लक्ष्मणा पौधे को घर में लगाने से आप मालामाल बन सकते हैं। दरअसल ये पौधा मां लक्ष्मी का प्रिय होता है। इसे घर में लगाने पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। फिर घर में कभी पैसों की कोई कमी नहीं होती है। चारों तरफ से पैसा आता है।



पैसों की समस्या दूर करने के अलावा लक्ष्मणा पौधा घर की नकारात्मक ऊर्जा को भी नष्ट करता है। इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी रहती है। यह पौधा घर के दुख दर्द भी दूर कर देता है। बीमारी, बुरी शक्तियां और बुरी किस्मत भी इसे पौधे से दूर रहती है।

लक्ष्मणा पौधा प्रजाति का होता है। इसकी पत्तियां दिखने में पान या पीपल के पत्ते जैसी होती है। आयुर्वेद में इसे ‘लक्ष्मण बूटी’ कहा जाता है। आयुर्वेद में इसके कई उपयोग बताए गए हैं। ये धन को अपनी ओर आकर्षित करता है। इसे लगाने से घर में लड़ाई झगड़े भी नहीं होते हैं।



लक्ष्मणा का पौधा घर की पूरब या पूर्व-उत्तर की दिशा में लगाना शुभ होता है। इसकी वजह यह है कि उत्तर दिशा धन की कारक मानी जाती है। इस दिशा में धन के देवता कुबेर वास करते हैं। इसलिए इस दिशा में लक्ष्मणा के पौधे को लगाया जाए तो धन की कभी कोई कमी नहीं होती है।