हजारों मधुमक्खियों के बीच रहने वाले एक आदमी के जीवन के विस्तार की एक झलक”

हम सभी मधुमक्खियों और इंसानों के साथ उनके रिश्ते के बारे में जानते हैं। हम जानते हैं कि वे शहद प्रदान करते हैं और कई पौधों को परागित करने में मदद करते हैं, जिससे हमारे द्वारा प्रतिदिन उपयोग किए जाने वाले कई खाद्य पदार्थों का उत्पादन करने में मदद मिलती है।

हालांकि, हर कोई मधुमक्खियों को इस हद तक नियंत्रित और नियंत्रित नहीं कर सकता है कि वे मनुष्यों के साथ बेहद दोस्ताना हैं और सभी मानवीय आदेशों का पालन करते हैं।

लेकिन “वह आदमी जिसके शरीर पर हज़ारों मधुमक्खियाँ ढँकी हुई हैं” एक विशेष मामला है। वह खुद को “मधुमक्खियों का राजा” कहता है और 30 से अधिक वर्षों से मधुमक्खियों को नियंत्रित कर रहा है।

उसके पास मधुमक्खियों के साथ संवाद करने और उन्हें इस हद तक नियंत्रित करने की क्षमता है कि वह अपने पूरे शरीर को डंक मारे बिना सह सकता है।

उसका नियंत्रण ऐसा होता है कि जब उसे रानी मधुमक्खी मिल जाती है, तो वह मधुमक्खियों के पूरे झुंड को आदेश दे सकता है। ये मधुमक्खियाँ उसके शरीर को ढँक देंगी और मधुमक्खियों की तरह उसकी आज्ञाओं का पालन करेंगी जिन्हें रानी मधुमक्खी से आदेश मिला है।

वह न केवल इसका अभ्यासी है, बल्कि एक मधुमक्खी पालक भी है, जो शहद बनाकर जीवनयापन करता है। मधुमक्खी के झुंड पर उनके नियंत्रण ने उन्हें एक सेलिब्रिटी बना दिया और उन्हें “द मैन विद ए थाउजेंड बीज़ कवरिंग हिज बॉडी” के रूप में जाना जाता था।

समुदाय के हित के साथ, उन्होंने बहुत से लोगों को प्रेरित किया है, खासकर उनके क्षेत्र में रहने वालों को।

इन लोगों ने मधुमक्खी कालोनियों को संवाद और नियंत्रित करना सीख लिया है और उम्मीद है कि एक दिन मधुमक्खियों के एक आकर्षक खेल में भाग लेने में सक्षम होंगे।