साधारण कपड़ों में भी खूबसूरत लगती थी मीना कुमारी, ऐसे दिखाती थी अपना परफेक्ट फिगर, देखें दुर्लभ तस्वीरें

बॉलीवुड में वैसे तो कई हसीन होरोइनें आई और गई, लेकिन मीना कुमारी की बात ही कुछ और है। मीना कुमारी ने न सिर्फ अपने हुस्न बल्कि दमदार अभिनय से भी लोगों का दिल जीता। उन्हें बॉलीवुड की ट्रेजेडी क्वीन भी कहा जाता था।





मीना जब 13 साल की थी तभी उहोने फिल्मों में काम करना स्टार्ट कर दिया था। उनकी पहली फिल्म लैदरफेस (1939) थी। वहीं उनकी आखिरी फिल्म पाकिजा थी। इस फिल्म की रिलज के कुछ दिनों बाद ही उनका निधन हो गया था। तब वे महज 38 वर्ष की थी।





पाकीजा फिल्म को बनने में पूरे 14 साल लग गए थे। लेकिन जब ये फिल्म रिलीज हुई तो मीना कुमार छा गई। इस फिल्म में उन्होंने तवायफ का शानदार रोल किया था। फिल्म में उनकी खूबसूरती कमाल की थी।





मीना कुमारी काफी ग्लैमरस भी थी। उनका ये ग्लैमर फिल्म चांद का पालना के सेट पर देखने को मिला था। वे सिपंल साड़ी में भी खुद को बड़े ही स्टाइलिश अंदाज में पेश करती थी। उनका ट्रेंडिशनल लुक देख लोग आहें भरते थे।





फिल्म साहिब बीबी और गुलाम में उन्होंने बंगाली महिला का रोल किया था। इस दौरान उन्होंने एक डिजाइनर को सिर्फ ये पक्का करने बुलाया था कि वह बंगाली साड़ी पहनकर ज्यादा फ्लफी न लगए। दरअसल वे कभी अपने स्टाइलिश अंदाज से कोंप्रोमाइज नहीं करती थी। वे वेस्टर्न से लेकर इंडियन आउटफिट्स तक सभी में अपना परफेक्ट फिगर फ्लोन्ट करती थी।