अक्षय कुमार की साली जी रही गुमनाम जिंदगी, बॉलीवुड में मिला गहरा दर्द तो भारत छोड़ ये काम कर ही

अक्षय कुमार की साली रिंकी खन्ना याद है? अरे वही जो ‘मुझे कुछ कहना है’, ‘मजनूं’, ‘ये है जलवा’, ‘प्राण जाए पर शान न जाए’, ‘झंकार बीट्स’ और ‘चमेली’ जैसी फिल्मों में थी। रिंकी बॉलीवुड के दिग्गज सितारों राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की छोटी बेटी है। वह अक्षय कुमार की बीवी ट्विंकल खन्ना की बहन भी हैं।



27 जुलाई 1977 को मुंबई में जन्मी रिंकी 44 साल की हैं। उन्होंने 17 वर्ष की उम्र में ‘प्यार में कभी कभी’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का जी सिने अवॉर्ड भी मिला था। रिंकी का फिल्मी करियर बहुत ही छोटा रहा। वे सिर्फ 4 साल ही फिल्मों में एक्टिव रहीं। इस दौरान उन्होंने महज 9 फिल्मों में काम किया। उन्हें आखिरी बार 2003 में ‘चमेली’ फिल्म में देखा गया था।



फिल्मों में आने से पहले रिंकी ने अपना नाम बदलकर माँ डिंपल और बड़ी बहन ट्विंकल से मिलता-जुलता नाम रिंकल (Rinkle) रख लिया था। लेकिन फिर उन्होंने नाम से एल (L) हटा लिया और वे रिंकल (Rinkle) से रिंकी (Rinke) बन गई। रिंकी को बॉलीवुड में माता-पिता या बहन जैसी सफलता नहीं मिली। ऐसे में उन्होंने शादी कर घर बसाना ही सही समझा।



रिंकी ने 2003 में समीर सारन शादी रचाई थी। शादी के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया था। शादी के एक साल 2004 बाद रिंकी ने नाओमिका नाम की बेटी को जन्म दिया। वहीं 2013 में वे एक बेटे की माँ बनी। रिंकी वर्तमान में अपने परिवार संग लंदन में रहती हैं। उन्हें मीडिया की लाइमलाइट और सोशल मीडिया दोनों से दूर रहना पसंद है। वह एक हाउसवाइफ हैं।