रोज बंदर को खाना देती थी बूढ़ी अम्मा, बीमार हुई तो पकड़ लिया बिस्तर, फिर बंदर ने घर आकर किया ये काम

कहते हैं जानवरों के पास भी दिल होता है। उनमें भी इमोशन होते हैं। वे भी दूसरों के प्रति लगाव महसूस कर सकते हैं। कई बार तो वे इंसानों से भी ज्यादा प्रेम दिखाते हैं। सोशल मीडिया पर जानवर और इंसान के लगाव के कई वीडियो देखने को मिल जाते हैं। अक्सर घर के पालतू जानवरों जैसे कुत्ते-बिल्ली इत्यादि को इंसान से इमोशनली अटैच होते देखा गया है। लेकिन आज हम आपको एक भावुक बंदर से मिलाने जा रहे हैं।



दरअसल सोशल मीडिया पर एक बंदर का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बंदर एक बूढ़ी महिला पर खूब प्यार लुटाता दिख रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बूढ़ी और बीमार अम्मा बिस्तर पर लेटी है। वहाँ एक बंदर भी मौजूद है। वह इस बूढ़ी महिला से प्यार कर रहा है। उसके ऊपर भी बैठ जाता है। उसे प्यार की झप्पी भी देता है। यह पूरा नजारा घर के लोग मोबाइल में रिकॉर्ड कर लेते हैं।

इस वीडियो के पूछे की कहानी और भी भावुक कर देने वाली है। बताया जा रहा है कि ये बूढ़ी अम्मा रोज बंदर को रोटी देती थी। लेकिन पिछले दो दिनों से वह बीमार पड़ गई। इसलिए रोटी देने नहीं जा पाई। जब बंदर को ये बात पता चली तो वह घर पर अम्मा के हालचाल लेने आया। फिर दोनों में प्यारा सा मेल-मिलाप हुआ।



इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अविनाश सरन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “रोज सुबह एक वृद्धा बंदरों को रोटी देती थी। बीमार होने की वजह से दो दिन रोटी नहीं दे पाई तो बंदर उनका हाल जानने के लिए उसके पास आए। दिल को छूने वाले क्षण।”

देखें वीडियो