शाही महल से कम नहीं नीता अंबानी का 230 करोड़ का प्राइवेट जेट, पति ने बर्थडे पर दिया था

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बीवी नीता अंबानी अपनी आलीशान लाइफस्टाइल के लिए जानी जाती हैं। उनके शौक बड़े महंगे हैं। वे 3 लाख के कप में चाय पीती हैं तो 40 लाख की बोतल से पानी। नीता को विदेश में छुट्टियां मनाने का भी बड़ा शौक है। वे अधिकतर अपने प्राइवेट जेट से सफर करना पसंद करती हैं।



नीता अंबानी का प्राइवेट जेट अंदर से किसी आलीशान फाइव स्टार होटल से कम नहीं है। यह जेट उन्हें पति मुकेश ने 2007 में 44वें जन्मदिन पर तोहफे में दिया था। इस कस्टम फिटेड एयरबस-319 लग्ज़री प्राइवेट जेट में 10 से 12 लोग आरामदायक सफर का आनंद ले सकते हैं।



मुकेश अंबानी ने इस विमान को नीता की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए बनवाया है। इसमें सभी मॉडर्न सुविधाएं मौजूद हैं। इस प्राइवेट जेट में डाइनिंग हॉल, मीटिंग रूम, स्काई बार, मास्टर बेडरूम विद अटैच्ड बाथरूम जैसी चीजें भी हैं।



विमान में नीता बोर न हो इसलिए मनोरंजन के लिए गेमिंग सिस्टम, म्यूज़िक सिस्टम, सेटेलाइट टेलिविज़न और वायरलेस कम्यूनिकेशन जैसी सुविधाएं भी दे रखी है।



एक प्रकार से आप कह सकते हैं कि यह विमान होने के साथ-साथ एक लग्जरी होटल भी है। इसमें नीता अंबानी बड़े ठाठ-बाट से रहती है। इस विमान की कीमत लगभग 230 करोड़ रुपए है।