चैत्र नवरात्रि: जिंदगी खुशी और पैसों से भर देगी मां शेरावाली, राशि के अनुसार चढ़ाएं यह भोग

2 अप्रैल, 2022 को चैत्र नवरात्रि शुरू हो रही है। यह 11 अप्रैल, 2022 तक चलेगी। इन 9 दिनों तक भक्त माता रानी को प्रसन्न करने की पूरी कोशिश करेंगे। कहते हैं नवरात्रि में मां भक्तों की पुकार जल्दी सुनती है। ऐसे में आज हम आपको राशि के अनुसार मां को खुश करने की टिप्स बता रहे हैं। आपको राशि के हिसाब से नवरात्रि में मां को कुछ खास चीजों का भोग लगाना चाहिए। इससे आपके दुख दर्द दूर होंगे और मनोकामना पूर्ण होगी।

मेष राशि: आप स्कंद माता की उपासना करें। रोजाना दुर्गा सप्तशती या दुर्गा चालीसा का पाठ भी करें। वहीं मां शैलपुत्री को सफेद चीजों का भोग जैसे नारियल इत्यादि लगाएं। आपके कष्ट समाप्त होंगे।

वृषभ राशि: आपको नवरात्रि में घर में मोर पंख रखना चाहिए। वहीं मां को मिश्री व पंचामृत का भोग लगाना चाहिए। इससे आपकी किस्मत दस गुना तक बढ़ जाएगी।

मिथुन राशि: आपको नवरात्रि में मां दुर्गा को पूरे 9 दिनों तक शक्कर का भोग लगाना चाहिए। इससे आपको पैसों की कोई कमी नहीं होगी। घर में सुख बढ़ेगा। मन शांत और सेहत अच्छी रहेगी।

कर्क राशि: आपके लिए नवरात्रि में माता रानी को गाय का घी चढ़ाना शुभ रहेगा। ऐसा करने से मां आपकी हर मनोकामना पूर्ण करेगी। आप चाहे तो घी में कुछ दाने मिश्री के भी मिला सकते हैं।

सिंह राशि: आप लोगों को माता रानी को मालपुए का भोग लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपकी बुद्धि और कौशल का विकास होगा। इससे आपकी करियर में तरक्की होगी। बिजनेस में लाभ होगा।

कन्या राशि: आप मां दुर्गा को नवरात्रि में शक्कर या मिश्री का भोग लगाएं। इससे आपकी पैसों से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म हो जाएगी। साथ ही घर में सुख की वृद्धि होगी।

तुला राशि: इस राशि के जातकों को नवरात्रि में मां को मिठाई का भोग लगाना चाहिए। यह मिठाई सफेद या पीले रंग की होनी चाहिए। इससे आपके घर सुख-शांति व खुशहाली आएगी।

वृश्चिक राशि: आप लोगों को नवरात्रि में मां दुर्गा को रोज एक नारियल अर्पित करना चाहिए। इससे मां दुर्गा बड़ी खुश होंगी। आपके घर कभी कोई दुख नहीं आने देगी।

धनु राशि: आप लोगों के लिए नवरात्रि में दूध व उससे बनी चीजों का भोग लगाना शुभ रहेगा। इससे आपके दुखों का खात्मा होगा। दुश्मन का नाश होगा। सेहत अच्छी रहेगी।

मकर राशि: आपके लिए दूध व खीर का भोग माता रानी को लगाना शुभ रहेगा। इससे आपको जीवन में चल रहे सभी दुखों से छुटकारा मिलेगा।

कुंभ राशि: आपके लिए गुड़ का भोग लगाना शुभ रहेगा। इससे आपके पाप धूल जाएंगे। जीवन में कुछ अच्छा और नया होगा। भाग्य साथ देगा।

मीन राशि: आप लोग मां दुर्गा को खीर या दूध से बनी चीजें अर्पित करें। इससे आपके घर सुख और समृद्धि आएगी। हर दुख दूर होंगे। खुशियां दस्तक देगी।