प्लास्टिक की थैली में भरा पानी, फिर आग पर चढ़ाकर पकाया खाना, महिला ने किया सभी को हैरान

अक्सर आपने लोगों को कहते सुना होगा कि खाना बनाना एक कला है. लोग खाना बनाना तो सीख सकते हैं पर उसे स्वादिष्ट कैसे बनाया जाए ये हर किसी के बस की बात नहीं है. ठीक वैसे ही, जैसे हर कोई प्लास्टिक की थैली में खाना नहीं पका सकता! जी हां, आपने सही पढ़ा, प्लास्टिक की थैली में भी खाना बनाया जा सकता है. एक बुजुर्ग महिला ऐसा करते नजर आ रही है और उसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे.

ट्विटर अकाउंट @TheFigen_ पर अक्सर अजबगजब वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक महिला प्लास्टिक की थैली (plastic bag cooking video) में खाना बनाती नजर आ रही है.



वीडियो देखकर आपके मन में सबसे पहले तो यही सवाल आएगा कि आग के ऊपर प्लास्टिक की थैली कैसे टिकी हुई है, वो जल क्यों नहीं रही और पानी बाहर क्यों नहीं गिर रहा है. यही वजह है कि इस वायरल वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है- प्रारंभिक भौतिकी यानी फिजिक्स!

प्लास्टिक की थैली में पकाया खाना



वायरल वीडियो में एक महिला ने लड़की से आग जलाई हुई है और उसके ऊपर प्लास्टिकी थैली में पानी भरकर टांग दिया है. उसके बाद वो एक-एक कर के उसमें खाने से जुड़ी चीजें, मसाले, सब्जियां और एक बड़ी मछली डाल देती है.

दरअसल, महिला मछली ही बना रही है. आग लगातार जल रही है पर ना ही प्लास्टिक की थैली जलकर फट रही है और ना ही पानी में उबाल आ रहा है. नमक इत्यादि डालने के बाद वो लकड़ी से उस थैली के पानी को चलाती है. अंत में वो उसे खाती है या नहीं, ये तो नहीं पता, पर हर कोई इसी बात से हैरान है कि प्लास्टिक की थैली में वो खाना क्यों बना रही है.

वीडियो हो रहा है वायरल



इस वीडियो को 9 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक शख्स ने पूछा कि आखिर प्लास्टिक पिघला क्यों नहीं. तब एक व्यक्ति ने उत्तर दिया कि पानी के कारण थैली अपने मेल्टिंग पॉइंट तक नहीं पहुंच पा रही थी, जिस वजह से वो पिघली नहीं.

बहुत से लोगों ने कहा कि महिला को शायद ये नहीं पता कि थैली में खाना पका कर वो कैंसर को न्योता दे रही है. खतरनाक पार्टिकल प्लास्टिक से निकलकर पानी में और फिर खाने में मिलेंगे जिससे कैंसर का खतरा बढ़ जाएगा.