भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दौरान दुखद खबर आई, इस दिग्गज खिलाड़ी की मां का निधन हो गया।

इस समय बॉर्डर गावस्कर सीरीज के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. जिसका आखिरी मैच कल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हुआ था। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। कल मैच देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथोनी अल्बनीज भी मौजूद थे और उन्होंने मैच से पहले अपनी टीम के कप्तान को कैप भी पहनाई.

अब एक दुखद खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की मां का निधन हो गया है। कमिंस इस समय अपने घर पर हैं। उन्हें श्रृंखला में कप्तान के रूप में स्टीव स्मिथ द्वारा प्रतिस्थापित किया गया है। पैट कमिंस की मां मारिया का शुक्रवार को सिडनी में निधन हो गया। वह एक गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं। यही वजह है कि कमिंस टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मैच छोड़कर स्वदेश लौट गए.

इस समय जब अहमदाबाद में भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा यानी आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम हाथ में काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरी है. टीम ने ऐसा कमिंस की मां को श्रद्धांजलि देने के लिए किया। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने भी ट्वीट कर कमिंस की मां के निधन पर शोक व्यक्त किया है.



इसके अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी मारिया कमिंस के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। कमिंस ने हाल ही में खुलासा किया कि उनकी मां को 2005 में स्तन कैंसर का पता चला था। वह हाल के हफ्तों में एक गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं। कमिंस ने कहा कि वह सीरीज के बीच में स्वदेश लौट रहे हैं। मुझे लगता है कि मुझे इस समय अपने परिवार के साथ रहना चाहिए। मुझे अपनी टीम और क्रिकेट बोर्ड का पूरा समर्थन है। मुझे समझने के लिए धन्यवाद।