मोरनी के अंडे चुराना पड़ा महंगा, मोर ने उठा के पटक दिया – Video

मां बाप अपने बच्चे को दुनिया में सबसे ज्यादा प्यार करते हैं। वे उसकी सलामती के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। दुनिया से भीड़ सकते हैं। फिर वह इंसान हो या जानवर-पक्षी। अब इंटरनेट पर छाए इन मोर-मोरनी को ही ले लीजिए। इन्होंने अपने बच्चों की सेफ़्टी के लिए एक इंसान को छटी का दूध याद दिला दिया। उसे ऐसा सबक सिखाया कि वह जिंदगीभर याद रखेगा।



मोर को लेकर लोगों के मन में यही होता है कि वे बहुत सुंदर और प्यारे होते हैं। लेकिन जब बात उनके बच्चों पर आन पड़ती है तो वे आक्रामक भी हो जाते हैं। गुस्से से लाल मोर का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मोरनी अपने अंडे के पास बैठी है। तभी वहाँ एक शख्स आकर मोरनी को हटा देता है। वह अंडे को चुराने की कोशिश करता है।



शख्स जैसे ही अंडे को हाथ लगाता है पीछे से एक मोर अचानक उस पर हमला बोल देता है। वह इतनी जोर से अटैक करता है कि शख्स जमीन पर लुड़ककर दूर गिर जाता है। और इस तरह मोर अपने बच्चों को बचा लेता है। लोगों को मोर का ये अंदाज बड़ा पसंद आ रहा है। एक यूजर ने लिखा “हर माता पिता को अपने बच्चे प्यारे होते हैं।” वहीं दूसरे ने कहा “मोर ने जो भी किया एकदम सही किया।” फिर एक कमेन्ट आता है “इंसानों को प्रकृति से छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए।”