191 लोगों की जान बचाने वाली महिला कप्तान की सोशल मीडिया पर हो रही खूब तारीफ, लोग कर रहे सलाम

बिहार के पटना एयरपोर्ट पर रविवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. पक्षी के हवा में टकराने के बाद स्पाइसजेट के विमान में आग लग गई, जिससे उसका एक इंजन ठप हो गया। इसके बाद विमान की आपात लैंडिंग हुई और चालक दल के कई सदस्यों समेत 191 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। घटना के बाद से पायलट मोनिका की देशभर में काफी तारीफ हो रही है.



विमान में आग लगने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान से आग की चिंगारियां निकलती नजर आ रही हैं. इस आपात स्थिति में पायलट ने जिस तरह से विमान को उतारा और विवेक का परिचय दिया वह काबिले तारीफ है।



विमान से सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस लैंडिंग में फ्लाइट पायलट मोनिका खन्ना ने अहम भूमिका निभाई। जिनके हाथों में उड़ान का धनुष था कैप्टन मोनिका खन्ना। उनके सहयोगी बलप्रीत सिंह भाटिया थे। दोनों ने बिना घबराए उड़ान की सफल लैंडिंग की।



मोनिका खन्ना को घूमना और तस्वीरें लेना बहुत पसंद है। उनकी इंस्टाग्राम आईडी पर कई ऐसी तस्वीरें हैं, जिनमें वह ट्रैवल करती नजर आ रही हैं. ये युवा पायलट जितना खूबसूरत है उतना ही साहसी भी। वह किसी एक्ट्रेस से कम नहीं लगती हैं।



विमान के एयरपोर्ट पर उतरने के बाद लोगों द्वारा बनाए गए एक वीडियो में इंजन से एक चिंगारी निकलती दिखाई दे रही है. एयरपोर्ट अथॉरिटी को इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलते ही फायर टेंडर और एंबुलेंस वहां तैनात कर दी गईं। आग पर तुरंत काबू पा लिया गया।



स्पाइसजेट ने कैप्टन मोनिका खन्ना की भी तारीफ की है। स्पाइसजेट के उड़ान संचालन प्रमुख गुरचरण अरोड़ा ने कहा कि मोनिका ने सह-पायलट बलप्रीत सिंह भाटिया के साथ विमान को आत्मविश्वास से रनवे पर उतारा। वह पूरे समय शांत रहे और विमान को अच्छे से संभाला। वे अनुभवी अधिकारी हैं और हमें उन पर गर्व है।



विमान में आग लगने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें देखा गया कि जैसे ही विमान ने उड़ान भरी, उसके इंजन में चिंगारी निकली। विमान के उड़ने वाले इंजन से आसमान में आग दिखाई दे रही थी और वीडियो शूटर भी दुर्घटना की भविष्यवाणी कर रहे थे। लेकिन पायलट की चालाकी और सूझबूझ ने किसी के बाल नहीं गिरने दिए।