61 साल की उम्र में भी दिखती है बेहद जवान और खूबसूरत सलमान खान की एक्स गिर्ल्फ्रेंड संगीता बिजलानी , तस्वीरें देखने के लिए क्लिक करे…

बॉलीवुड की हसीनाएं अपने टाइम पे बहुत फेमस हुआ करती थी , आज भी वह अपनी खूबसूरती अपने ग्लैमर को लेकर सुर्ख़ियों में रहती है। इन ही में से एक है 80 की टॉप हीरोइन संगीता बिजलानी। इनकी खूबसूरती आज भी ऐसे ह बरक़रार है।

संगीता बिजलानी 80 के दशक की बड़ी हीरोइन रही हैं और उन्होंने सलमान खान के साथ भी काम किया है। इसके अलावा संगीता बिजलानी का नाम सलमान खान के साथ जुड़ा और उन्हें सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड भी कहा जाता है. संगीता बिजलानी भले ही काफी बूढ़ी हो चुकी हैं, लेकिन फिर भी उनकी खूबसूरती और खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है, जैसा कि उनके इंस्टाग्राम पोस्ट्स से जाहिर होता है।



संगीता बिजलानी 61 साल की हो चुकी हैं लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी किसी जवान औरत जैसी दिखती है। संगीता बिजलानी अपनी खूबसूरती का श्रेय योग और प्राकृतिक उत्पादों को देती हैं और इसके अलावा वह अपनी खूबसूरत त्वचा के लिए ढेर सारा पानी भी पीती हैं।



सोशल मीडिया पर संगीता बिजलानी के कई फॉलोअर्स हैं और वे हमेशा उनसे उनकी फिटनेस और खूबसूरती का राज पूछते हैं। यह भी पढ़ें: डायरेक्टर का ‘कट’ इमरान हाशमी को भी किस करती थी यह एक्ट्रेस



संगीता बिजलानी मेडिटेशन को काफी महत्व देती हैं और लोगों को बताती हैं कि मेडिटेशन से उम्र की समस्या को कम किया जा सकता है और आप 61 साल की उम्र में भी बेहद स्वस्थ और फिट दिख सकते हैं। हालांकि, इसमें कोई शक नहीं कि आज भी संगीता बिजलानी अपनी खूबसूरती और फैशन सेंस से कई युवा अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं। संगीता बिजलानी की ट्रेडिशनल और वेस्टर्न वेअर में कई खूबसूरत तस्वीरें देखी जा सकती हैं जो उन्होंने .



फिल्मों में अभिनय के अलावा संगीता बिजलानी ने अपनी खूबसूरती के कारण भी काफी चर्चा बटोरी। संगीता ने 16 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी। उन्होंने निरमा और पॉन्ड्स सोप सहित कई विज्ञापनों में अभिनय किया। संगीता साल 1980 में मिस इंडिया चुनी गई थीं। संगीता ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1988 में रिलीज हुई फिल्म कातिल से की थी। इसी बीच संगीता की सलमान से नजदीकियां बढ़ गईं।

संगीता बिजलानी और सलमान खान ने 1986 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था। उसके बाद संगीता फिल्मों में नजर नहीं आईं। दोनों करीब 10 साल तक रिलेशनशिप में रहे थे। बात शादी तक पहुंच गई और कार्ड भी छप गए लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने शादी कैंसिल कर दी। सलमान खान ने अपने कई इंटरव्यू में माना है कि कार्ड छपवाए गए और कई जगहों पर बांटे गए लेकिन शादी नहीं हो पाई।



जसीम खान की किताब ‘बीइंग सलमान’ में दावा किया गया है कि संगीता ने एक इंटरव्यू में अपनी और सलमान की शादी की पुष्टि की थी। इतना ही नहीं खुद सलमान खान भी कह चुके हैं कि संगीता के साथ उनकी शादी का कार्ड भी छप चुका था। दोनों की शादी 27 मई 1994 को होनी थी।



खबरें थीं कि सलमान खान और एक्ट्रेस सोमी अली करीब आ रहे हैं। जब संगीता को सलमान की सोमी अली से नजदीकियों के बारे में पता चला तो उन्होंने शादी तोड़ने का मन बना लिया। 1996 में संगीता ने क्रिकेटर मोहम्मद से शादी की। अजहरुद्दीन से शादी की।

अजहरुद्दीन पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बेटे भी हैं। अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बाद अजहरुद्दीन ने संगीता बिजलानी से शादी की। अजहर से शादी करने के लिए संगीता ने इस्लाम कबूल कर लिया और अपना नाम आयशा रख लिया। शादी के 14 साल बाद संगीता और अजहर के रिश्ते में दरार आ गई। आखिरकार 2010 में दोनों का तलाक हो गया।