पाकिस्तानी फ़ौज में थे इस लोकप्रिय गायक के पिता, अब भारत सरकार से मिल चुका है पद्मश्री, कर रखी है चार चार शादियां

अपनी मखमली आवाज से लोगों को दीवाना बनाने वाले अदनान सामी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। संगीत की दुनिया का जाना माना नाम अदनान सामी 50 साल के हो चुके हैं। आज हम आपको अदनान सामी की जिंदगी से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं, जिससे आप शायद ही परिचित होंगे। साथ‌ ही हम आपको यह भी बताने वाले हैं कि अदनान सामी ने अपना 155 किलो वजन कैसे कम किया?



बॉलीवुड को कई बेहतरीन गाने देने वाले अदनान सामी का जन्म पाकिस्तान के लाहौर में 1971 में हुआ था। हालांकि अब उन्होंने भारत की नागरिकता प्राप्त कर ली है। दरअसल अदनान सामी बीते कई सालों से भारत में रह रहे हैं। इसी बीच उन्होंने भारत की नागरिकता पाने के लिए आवेदन दिया था, जिसे स्वीकार करते हुए साल 2016 में अदनान सामी को भारतीय नागरिकता मिल गई।



अदनान सामी के पारिवारिक जीवन की बात करें तो अदनान सामी के पिता पाकिस्तानी फौजी थे। उनके पिता फौज में स्क्वाडर्न लीडर के पद पर तैनात थे। मगर अदनान सामी संगीत की दुनिया में अपना नाम बनाना चाहते थे और उन्हें संगीत में ही दिलचस्पी थी। ‌साल 1986 में उन्होंने अपने संगीत करियर का आगाज किया और फिर धीरे-धीरे पूरी दुनिया में अपना नाम बना लिया। अदनान सामी को भारत सरकार की ओर से पद्मश्री सम्मान भी मिल चुका है।



अदनान सामी ने अपना 155 किलो वजन कम किया। अदनान सामी का वजन बहुत अधिक था। कभी 230 किलोग्राम के अदनान सामी ने वजन घटाने को लेकर काफी अधिक लगन, जोश और जुनून दिखाया है। केवल 16 महीनों में उन्होंने अपना 155 किलो वजन कम कर लिया और फैट से फिट हो गए। अदनान सामी की पुरानी तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है कि अदनान कभी इतने मोटे हुआ करते थे। ‌



अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर भी अदनान सामी काफी सुर्खियां बटोर चुके हैं। अदनान ने एक या दो नहीं बल्कि चार चार शादियां की हैं। उन्होंने तो एक ही लड़की से दो बार निकाह भी किया है। दो शादियों के असफल होने के बाद साल 2001 में अदनान सामी ने दुबई की एक बिजनेस वुमन अरब सदा गलादरी से निकाह किया था। साल 2004 में इन दोनों का तलाक हो गया, मगर 2008 में फिर से इन्होंने सबा गलादरी से निकाह कर लिया। हालांकि यह रिश्ता टूट गया और अदनान ने साल 2010 में चौथी शादी की। अदनान ने रोया सामी खान से निकाह किया। अदनान और रोया की एक बेटी भी है और अदनान अपने परिवार के साथ बेहद खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं।