शादी के दिन दुल्हन फर्श पर गिर गई ,दूल्हे ने जो किया उसे देखकर वह भावुक हो गया और फूट-फूट कर रोने लगा

प्रयागराज : बॉलीवुड फिल्म ‘विवाह’ की कहानी तो सभी जानते हैं. 2006 में, शाहिद और अमृता राव ने फिल्म में मुख्य भूमिकाएँ निभाईं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। फिल्म ने दिखाया कि सच्चा प्यार सुंदरता को महत्व नहीं देता है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में पिछले साल दिसंबर में आज के प्रयागराज में हुआ।



आरती की शादी 8 दिसंबर 2020 को प्रयागराज के प्रतापगढ़ के कुंडा इलाके में होने वाली थी. जिस दिन जान आने वाली थी, उसका भतीजा ढाबा खेल रहा था। भतीजा छत के किनारे पर था और उसे बचाने के लिए आरती नीचे गिर गई। उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट थी। उसके दोनों पैरों ने काम करना बंद कर दिया। उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।



जब आरती के होने वाले पति अवधेश को इस बात का पता चला तो वह अस्पताल पहुंचे। वह आरती की देखभाल करने लगा। आरती के परिवार ने अवधेश को आरती की छोटी बहन से शादी करने के लिए कहा।



आरती ने भी यही कहा। हालाँकि, अवधेश अड़े थे। उसने कहा कि वह सिर्फ आरती से शादी करेगा। अगर शादी के बाद ऐसा होता तो वह आरती को छोड़ देते। नहीं, नहीं तो वह उसी हालत में आरती को अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार करता है।



अवधेश का सच्चा प्यार और हिम्मत देखकर सबकी आंखें नम हो गईं. अस्पताल में आरती और अवधेश की शादी हुई थी. आरती बस बिस्तर पर सो रही थी और अवधेश ने मांग को सिंदूर से भर दिया। इस शादी से कपल का परिवार काफी खुश है।



जिस अस्पताल में आरती का इलाज चल रहा था।

अवधेश ने अस्पताल में आरती की बहुत सेवा की और उसे ठीक होने में मदद की।