नौकरों को घर का मेंबर मानते हैं ये सितारें, किसी ने चुकाया मेडिकल बिल तो किसी ने दिए 50 लाख रुपए

कहते हैं कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता है। एक अच्छा इंसान वही होता है जो हर वर्ग के लोगों का सम्मान करे। अब इन बॉलीवुड सितारों को ही देख लीजिए। ये लोग अपने घर के नौकर को घर का सदस्य मानते हैं। उनके हर सुख दुख में साथ देते हैं। उनका ख्याल रखते हैं।

सलमान खान



सलमान एक जमीन से जुड़े इंसान हैं। उनके पास अरबों की दौलत है। फिर भी वह सभी का सम्मान करते हैं। उनके घर में वैसे तो का नौकर चाकर हैं। लेकिन एक नौकर बड़ा खास है। ये उनके घर पिछले 50 सालों से है। सलमान और उनकी फैमिली इस नौकरी को बहुत प्यार और सम्मान देती है। यह नौकर एक बार द कपिल शर्मा शो पर भी आ चुका है।

जान्हवी कपूर



जान्हवी कपूर अब बॉलीवुड में एक जाना पहचाना चेहरा बन चुकी हैं। कम उम्र में उन्होंने बहुत कुछ हासिल किया है। उनकी मां श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं है। ऐसे में वह मां की विरासत आगे बड़ा रही है। श्रीदेवी अपने घर के नौकरों से अच्छा व्यवहार करती थी। अब उनके जाने के बाद जान्हवी भी ऐसा ही कर रही हैं।

आलिया भट्ट



आलिया का अपने नौकरों से खास लगाव है। वह अपने घर की नौकरानी की शादी में भी जा चुकी है। वहीं उन्होंने एक बार अपने घर के नौकर की 50 लाख रुपए की मदद की थी। अब आलिया जल्द शादी कर कपूर खानदान की बहू बनने जा रही है। ऐसे में उन्हें वहां भी नए नौकर मिलेंगे। वे उनके साथ भी अच्छे से पेश आएगी।

धर्मेंद्र



धर्मेंद्र एक भावुक इंसान है। वे नौकरों को दुख और तकलीफ में नहीं देख सकते हैं। वे उन्हें घर का सदस्य मानते हैं। नौकरों के बच्चों की पढ़ाई लिखाई का खर्च भी उठाते हैं। एक बार उन्होंने अपने नौकरी की बेटी का वीडियो साझा किया था। बताया था कि वह उसकी पढ़ाई लिखाई का ध्यान रखते हैं।

सैफ अली खान



सैफ अली खान नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखते हैं। उनके पटौदी खानदान में ढेर सारे नौकर चाकर रहते हैं। वे सभी का परिवार की तरह ध्यान रखते हैं। मुसीबत आने पर उनकी मदद करते हैं। वे उनसे कभी नौकरों वाला बर्ताव नहीं करते हैं। हमेशा अदब से पेश आते हैं।

दीपिका पादुकोण



दीपिका बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री है। वे सभी हीरोइनों में सबसे अधिक फीस लेती हैं। लेकिन इसके बावजूद वह घर के नौकरों की बड़ी इज्जत करती है। उनके साथ बहुत अच्छे से पेश आती है। उनका ख्याल रखती हैं। उन्हें आर्थिक मदद भी देती हैं।

मलाईका अरोड़ा



मलाईका अरोड़ा के घर सभी नौकर महिलाएं ही हैं। वे महिला शक्ति में यकीन रखती हैं। वहीं वे बच्चों से काम नहीं करवाती हैं, इसलिए उनकी सभी नौकरानीयां व्यस्क ही है। मलाईका का मानना है कि नौकरानी मेरे घर का ख्याल रखती है इसलिए ये मेरा भी फर्ज है कि मैं उनके घर का ख्याल रखूं। बता दें कि वे अपने सभी नौकरों का मेडिकल बिल भी चुकाती हैं।