तारक मेहता के नए नटूकाका की वायरल तस्वीर के पीछे की सच्चाई क्या है? कौन है ये शख्स

दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रहा शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा 13 साल बाद भी दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ है. हालाँकि, हाल के एपिसोड में शो थोड़ा फोकस्ड लग रहा था; कुछ समय पहले ही शो के पात्रों में से एक नतुकाका उर्फ घनश्याम नायक ने हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया, जिसके बाद इस बात को लेकर चर्चाएं चलती रहीं कि नतुकाका की जगह कौन लेगा.



पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर चर्चा है कि तारक मेहता की टीम द्वारा एक नए नटूका का चयन किया गया है। यहां तक कि उनकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी. नतुकाका की फोटो को इंस्टाग्राम पर एक फैन पेज के जरिए शेयर किया गया, जिसके बाद ये फोटो वायरल हो गई.



इस मामले पर दिव्यभास्कर से बातचीत में शो के प्रोड्यूसर असित मोदी ने कहा, ”सबसे पहले मैं दर्शकों से आग्रह करता हूं कि मीडिया में हो रही इस तरह की चर्चा पर विश्वास न करें. ऐसी अफवाहों के कारण हम मुश्किल में पड़ जाते हैं। हमने नटुकका के किरदार के लिए किसी कास्ट को फाइनल नहीं किया है।”



उन्होंने आगे कहा, “हमने अभी तक ऑडिशन देना भी शुरू नहीं किया है. नटुकाका का किरदार इस शो का मुख्य किरदार है। तो कोई कलाकार घनश्यामजी की जगह लेगा। हालांकि हमने इस कैरेक्टर पर फोकस नहीं किया। घनश्याम जी ने इस शो को 14 साल दिए। उन्होंने अपने किरदार में जान डाल दी। इन्हें बदलना आसान नहीं है। यह हमारे लिए बहुत मुश्किल है।”



असित मोदी ने आगे कहा, “ईमानदारी से कहूं तो कुछ लोग बहुत असंवेदनशील होते हैं. जिस दिन घनश्याम जी की मृत्यु हुई, उसी दिन कुछ लोगों ने उन्हें मैसेज करके उन्हें कास्ट करने को कहा। मैं उस समय चौंक गया था। हमारे परिवार का एक सदस्य हमें छोड़कर जा रहा है और ये लोग नटुकका की भूमिका निभाने की जल्दी में हैं। मैंने सभी संदेशों को अनदेखा कर दिया। समय के साथ हम तय करेंगे कि कौन सा अभिनेता यह भूमिका निभाएगा। जब भी हम किसी कलाकार का चयन करेंगे तो दर्शकों को सूचित किया जाएगा।”



हैरानी की बात यह है कि जिस शख्स की तस्वीर वायरल हुई है वह कोई और नहीं बल्कि गद्दा इलेक्ट्रॉनिक्स का असली मालिक है। जैसा कि शो में दिखाया गया है, मुख्य किरदार जेठालाल गडा इलेक्ट्रॉनिक्स के मालिक हैं। यह दुकान कोई शूटिंग सेट नहीं है, बल्कि रियल में एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान है।



दिव्या भास्कर से बातचीत में शोरूम के मालिक शेखर गड़ियार ने कहा, ”सोशल मीडिया में लाइक बढ़ाने के लिए कुछ लोग झूठी खबरें लिख रहे हैं. नातुकाका का प्रतिस्थापन उनमें से एक है। वायरल हुई तस्वीर मेरे पिता की है। वही इस दुकान के असली मालिक हैं। मेरे एक वीडियो में उनकी एक झलक थी। किसी ने स्क्रीनशॉट लेकर नए नटूका को वायरल कर दिया।’