कहीं है ‘साली स्टेशन’ तो कहीं ‘बाप और बीवी स्टेशन’, ये हैं 12 भारत के सबसे फनी रेलवे स्टेशन

भारत में रेलवे लोगों के लिए आने जाने का सबसे सस्ता माध्यम है। अमीर,गरीब और मध्यमवर्गीय से लेकर हर क्लास के लोग रेल से सफर करते हैं। जब आप रेल से जाते हैं तब आप कई स्टेशनों से गुजरते हैं। कई स्टेशनों के नाम अपना इतने अजीब होते हैं की हर कोई इन्हें पढ़कर हैरान रह जाता है। कई नाम तो इतने मजेदार होते हैं कि जिन्हें पढ़कर हर कोई हंस-हंसकर लोटपोट हो जाता है। आज हम आपको अपने इस पोस्ट के माध्यम से रेलवे स्टेशंस के कुछ मजेदार नाम बताने जा रहे हैं। जिन्हें जानकर आप हंस-हंस कर लोटपोट हो जाएंगे। आइए जानते हैं।

बीवी नगर



बीवी नगर रेलवे स्टेशन, जी हां सही सुना आपने यह नाम एक रेलवे स्टेशन का है। यह रेलवे स्टेशन तेलंगाना के भवानीगढ़ जिले में स्थित है।

साली रेलवे स्टेशन



साली रेलवे स्टेशन, यह नाम सुनकर आप सोच रहे होंगे ऐसा भी कोई रेलवे स्टेशन होगा। तो आपको बता दें कि सच में साली नामक रेलवे स्टेशन मौजूद है। यह रेलवे स्टेशन राजस्थान की राजधानी जयपुर में मौजूद है। यह रेलवे स्टेशन अपने नाम की वजह से काफी मशहूर है।

बाप रेलवे स्टेशन



आपको बता दें कि साली के बाद बाप रेलवे स्टेशन भी राजस्थान में मौजूद है। बाप रेलवे स्टेशन राजस्थान के जोधपुर में मौजूद है। बता दें कि बाप रेलवे स्टेशन भारतीय रेल के उत्तर पश्चिम रेलवे जोन के अंतर्गत आता है। यह स्टेशन भी अपने नाम की वजह से काफी ज्यादा सुर्खियों में रहता है।

सूअर रेलवे स्टेशन



सूअर रेलवे स्टेशन, आप सोच रहे होंगे कि यह कौन से स्टेशन का नाम है? क्या कोई ऐसा नाम का भी रेलवे स्टेशन मौजूद है? तो आपको बता दे कि सूअर नाम का रेलवे स्टेशन मौजूद है। यह रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में स्थित है। इस रेलवे स्टेशन का नाम सुनकर हर कोई हंस-हंसकर लोटपोट हो जाता है।

बिल्ली रेलवे स्टेशन



आपको बता दें कि बिल्ली नाम का रेलवे स्टेशन भी हमारे देश में मौजूद है। आप यह नाम सुनकर हैरान जरूर हो रहे होंगे। लेकिन बिल्ली नाम का रेलवे स्टेशन सच में मौजूद है। यह रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में स्थित है। जो धनबाद डिवीजन के अंतर्गत आता है। इस रेलवे स्टेशन का नाम सुनकर हर कोई हस-हस कर पागल हो जाता है।

दीवाना रेलवे स्टेशन



आपको बता दें कि हमारे देश में दीवाना नाम का रेलवे स्टेशन भी मौजूद है। जी हां सही सुना आपने दीवाना नाम का यह रेलवे स्टेशन हरियाणा के पानीपत जिले में स्थित है। बता दे कि यह रेलवे स्टेशन काफी छोटा है। लेकिन इसके नाम की वजह से हर कोई इस स्टेशन को जानता है।

दारू रेलवे स्टेशन



दारू रेलवे स्टेशन, यह नाम सुनकर दारू पीने वाले लोग खुश हो गए होंगे। बता दे कि दारू रेलवे स्टेशन झारखंड के हजारीबाग जिले में स्थित है। इस स्टेशन का नाम सुनकर हर कोई हंस-हंसकर लोटपोट हो जाता है। और सोचता है कि ऐसा भी किसी रेलवे स्टेशन का नाम हो सकता है क्या। यह स्टेशन भी अपने नाम के कारण काफी ज्यादा सुर्खियों में रहता है।

सहेली रेलवे स्टेशन



आपको बता दें कि सहेली रेलवे स्टेशन मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में स्थित है। यह रेलवे स्टेशन नागपुर रेल डिवीजन के अंतर्गत आता है। यह रेलवे स्टेशन अपने नाम की वजह से काफी मशहूर है।

नाना रेलवे स्टेशन



नाना रेलवे स्टेशन, जी हां सही सुना आपने नाना रेलवे स्टेशन भी हमारे देश में मौजूद है। यह रेलवे स्टेशन राजस्थान के सिरोही पिंडवाड़ा नाम की जगह पर स्थित है। यह रेलवे स्टेशन उदयपुर के सबसे करीबी रेलवे स्टेशनों में से एक है। इस छोटी सी स्टेशन पर कई ट्रेनें रूकती है।

काला बकरा स्टेशन



काला बकरा स्टेशन, इस स्टेशन का नाम सुनकर हर कोई हंस हंस कर लोटपोट हो जाता है। बता दे कि काला बकरा रेलवे स्टेशन जालंधर गांव में स्थित है। यह रेलवे स्टेशन अपने नाम की वजह से काफी ज्यादा चर्चाओं में रहता है। बता दें कि इस रेलवे स्टेशन के फेमस होने की वजह भारतीय सैनिक गुरबचन सिंह भी है। गुरबचन सिंह भी इसी गांव के निवासी थे। जिन्हें अंग्रेजो के द्वारा सम्मानित किया गया था।

पथरी रेलवे स्टेशन



आपको बता दें कि यह रेलवे स्टेशन महाराष्ट्र के प्रभाणी जिले में स्थित है। बता दें कि इस स्टेशन पर अमृतसर से देहरादून के लिए चलने वाली पैसेंजर ट्रेन और एक्सप्रेस ट्रेन रूकती है। यह स्टेशन भी काफी प्रसिद्ध है।

भैंसा रेलवे स्टेशन


भैंसा रेलवे स्टेशन का नाम सुनकर तो आप हंस हंस कर लोटपोट हो गए होंगे। बता दे कि यह रेलवे स्टेशन तेलंगाना के निर्मल जिले में स्थित है। जो अपने नाम के लिए काफी मशहूर है।