यूपी के एक छोटे से गांव की मिठाई को अंबानी का पूरा परिवार खाता है। हेलीकॉप्टर से स्पेशल मिठाई मंगवाते हैं।

मुकेश अंबानी, जो इंडिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं आज के समय में मुकेश अंबानी पूरी दुनिया भर में मशहूर है। साथ ही इनके पूरे परिवार को दुनिया भर में लोग बहुत अच्छी तरीके से जानते हैं। इनकी पत्नी नीता अंबानी हो या फिर उनके दोनों बेटे आकाश अंबानी और अनंत अंबानी हो, पूरा अंबानी परिवार किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में छाया रहता है। दुनिया भर में अंबानी परिवार अपनी लाइफ स्टाइल को लेकर काफी चर्चा में रहता है।

अंबानी परिवार जो कुछ भी है वह सिर्फ और सिर्फ अपनी मेहनत की बदौलत है। मुकेश अंबानी ने अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं इन्होंने अपने जीवन में काफी मेहनत से कामयाबी हासिल की है। जिसकी वजह से इन्हें आज पूरी दुनिया भर में भी जाना जाता है।



भले ही मुकेश अंबानी आज अरबों खरबों की संपत्ति के मालिक है। परंतु वह अपने स्वभाव के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं। वह अपना जीवन एक सिंपल व्यक्ति की तरह व्यतीत करना पसंद करते हैं। मुकेश अंबानी की खाने पीने की बात करें तो वह बहुत ही साधारण तरीके का खाना पसंद करते हैं। मुकेश अंबानी और उनका परिवार उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव की मिठाई खाना बहुत पसंद करते हैं। खास बात तो यह है कि इस गांव की मिठाई को लाने के लिए स्पेशल आर्डर देते हैं। यह मिठाई हेलीकॉप्टर से अंबानी के घर पर जाती है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच राज्य का एक छोटा सा गांव तिलहर अपनी मिठाइयों के लिए लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। यहां सालों से दूध को उबालकर यह मिठाई बनाई जाती है। अंबानी परिवार की बहू टीना अंबानी के लिए मिठाई मंगाई जाती है। इस मिठाई को लेने के लिए उनका निजी हेलीकाप्टर गांव में लैंड करता है। जबसे टीना ने इनकी मिठाई का स्वाद चखा है तब से टीना यह मिठाई अपने घर पर हेलीकॉप्टर से मंगवा ती है।

बता दें कि इस गांव में स्थित आर्यन मिष्ठान भंडार के संचालक सत्य प्रकाश आर्य ने मीडिया से बातचीत के दौरान बोला है कि दूध से तिलहर की प्रसिद्ध लॉज लखनऊ बरेली से लेकर दिल्ली तक प्रसिद्ध है। लोग यहां से निकलते हैं तो इस मिठाई को खाना नहीं भूलते है। अंबानी परिवार को भी यह मिठाई सालों से बेचते हैं।

शाहपुरा के पास रोजा गांव में अनिल अंबानी का थर्मल पावर प्लांट है, और यहां पर इनका परिवार आता जाता रहता है। वर्षों पहले किसी मीटिंग या कार्यक्रम में हमारी दुकान से मिठाई उनके प्लांट में गई थी। उसके बाद टीना अंबानी को यह मिठाई बहुत पसंद आई थी। इसके बाद से ही प्लांट और मुंबई में हमने कई बार मिठाई भेजी है। मिठाई लेने के लिए उनका प्राइवेट हेलीकॉप्टर उनके पावर प्लांट में आता था। हम सिर्फ प्लांट तक की मिठाई सप्लाई करते थे।

फिलहाल कोरोना के बाद हमने मिठाई सप्लाई नहीं की है। सत्यप्रकाश नेे बताया की मिठाई के लिए ड्राई फ्रूट खुद अंबानी परिवार भेजता था। फिर हमारे कारीगर से तैयार करवा कर उनके पास भेजते थे। उनके घर में होने वाले कार्यक्रमों में भी हमने 15 से 16 किलो तक लॉज मिठाई भेजी है। जब कभी भी उनके परिवार का कोई सदस्य पावर प्लांट में आता है। तब हम से विशेष तौर पर मिठाई मंगवाई जाती है।उन्होंने यह भी कहा कि यह मिठाई हमारी पहचान बन चुकी है