घोड़ा भरेगा घर की तिजोरी, बस दीवार पर लटका दे ऐसी तस्वीर, छप्पड़ फाड़कर आएगा पैसा

“पैसा पैसा क्या करती है तू पैसों पे क्यों मारती है?” यह गाना आप ने जरूर सुना होगा। पैसा है ही ऐसे चीज जिसके पीछे हर कोई भागता है। लेकिन कई बार किस्मत इतनी रद्दी होती है कि मेहनत करने पर भी पैसा जेब में नहीं आता है। ऐसे में आप घर के अंदर 7 दौड़ते घोड़ों की तस्वीर लटकाकर अमीर बन सकते हैं।

7 घोड़े कर देंगे मालामाल

अब आप कहेंगे कि भाई ये 7 घोड़े हमे अमीर कैसे बना देंगे? जवाब है वास्तु शास्त्र। इसके अनुसार घर में 7 दौड़ते घोड़ों की फोटो लगाना बेहद शुभ होता है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा निकलती है। व्यक्ति में काम करने की इच्छा जागती है। मतलब आलसी टट्टू भी इन घोड़ों को दौड़ता देख काम धंधे पर लग जाएगा।


ऐसी तस्वीर खरीदें

वास्तु शास्त्र की माने तो ये घोड़े आपके घर खुशियां, तरक्की और पैसा सहित सबकुछ ला सकते हैं। हालांकि एक शर्त है। घोड़ों की तस्वीर और उसे लगाने की दिशा सही होना चाहिए। हमेशा ऐसे ही घोड़े की तस्वीर खरीदें जो लगाम से बंधे हुए न हो। ये घोड़े खुश भी दिखना चाहिए। यदि ये चेहरे से गुस्से वाले लगे तो इसे मत खरीदना। फोटो में सातों घोड़े अच्छे से दिखना चाहिए। इन सभी का दौड़ते हुए दिखना भी जरूरी है।


इस दिशा में लगाएं

घोड़े की तस्वीर को पूर्व दिशा में लगाने से अधिक फायदा होता है। हालांकि इसे दक्षिण दिशा में भी लगा सकते हैं। इसे घर की बैठक में लगाएं। आप इसे ऑफिस या दुकान में भी लगा सकते हैं। लेकिन तब इसे ऐसे लगाना कि ये घोड़े अंदर की तरफ आते हुए दिखाई दे।