घर में रोज करें ये 7 काम, मां लक्ष्मी होगी खुश, आएगा इतना पैसा रखने की जगह नहीं होगी

पैसा किसे पसंद नहीं होता है? इसे पाने के लिए लोग दिन रात मेहनत करते हैं। लेकिन कई बार कड़ी मेहनत और हुनर के बावजूद पैसा नहीं आता है। ऐसे में हमे भगवान के भाग्य की जरूरत पड़ती है। ऐसे में आप धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकते हैं। हालांकि उन्हें खुश करने के लिए आपको घर में कुछ खास काम करने पड़ेंगे। इसके बाद ही वह आपके घर पैसों की बारिश करेगी।

ये काम करने से घर आता है पैसा

1. घर के बाहर रोज कपूर जलाएं। इससे घर की नेगेटिव एनर्जी खत्म होगी। पॉजिटिव एनर्जी आएगी। जहां सकारात्‍मकत ऊर्जा अधिक होती है, वहाँ मां लक्ष्मी जल्दी आती है।

2. रोज शाम को भगवान की पूजा करने के बाद सरसों के तेल का दीपक लगाएं। आप इसमें एक लौंग भी डाल सकते हैं। ऐसा करना शुभ माना जाता है। इससे घर में बरकत बनी रहती है।

3. पक्षियों को दाना खिलाना बड़ा शुभ होता है। ऐसा रोज करने से करियर में आ रही सभी बाधाएं दूर होती है। आपकी तरक्की पर तरक्की होती है। जीवन में सुख बढ़ते हैं। पैसा खूब आता है।

4. जब भी रोटी बनाएं तो शुरुआत में तवे पर दूध के छींटें मारें। इसके बाद पहली रोटी गाय के नाम की बनाए। गाय को रोटी ताजी ही खिलाएं। इससे मां लक्ष्मी खुश होती है। घर में बरकत लाती है।

5. हफ्ते में एक बार घर में गूगल का धुआं करें। इससे आपका मन खुश रहेगा। घर में सकारात्‍मकता आएगी। लड़ाई झगड़े नहीं होंगे। सभी अपने काम और पढ़ाई पर फोकस करेंगे। इससे पैसों की आवक बढ़ेगी।

6. गुरुवार को तुलसी के पौधे में दूध चढ़ाना चाहे। वहीं शनिवार को पीपल के पेड़ के पास सरसों के तेल का दीपक लगाना चाहिए। इससे शनि और मंगल ग्रह शुभ फल प्रदान करते हैं। वहीं मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है।

7. शुक्रवार को मां लक्ष्‍मी की विधि-विधान से पूजा कर उन्हें दूध से बनी मिठाई का भोग लगाएं। साथ ही जरूरतमंदों को दान करें। इससे बहुत तरक्की होगी।