सब्जी नहीं मौत का सामान! केमिकल की मदद से बासी साग को कर दिया ताजा, सेहत से हो रहा खिलवाड़

आए दिन शहरों से लेकर गांव तक हमारी भूख मिटाने के लिए सब्जी मंडी लगती है. जहां कई तरह की सब्जियों की भरमार देखने को मिलती है. इस दौरान लोग ताजी सब्जियों की तलाश में रहते हैं. जिसे खाकर उनका स्वास्थ्य भी ठीक रहता है. आए दिन लगने वाली इन मंडियों में कुछ ऐसे भी लोग मिलते हैं जो इंसानों की सेहत से खिलवाड़ करने का काम करते नजर आते हैं.



बीते समय में हमने ऐसे वीडियो देखे हैं, जिसमें सब्जियों को जल्दी उगाने के लिए उन्हें हार्मोन के इंजेक्शन समेत ताजा रखने के लिए अलग तरह के रंगों का इस्तेमाल करते देखे गए हैं. कुछ समय पहले एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें बैंगन को बैंगनी रंग का स्प्रे करते देखा गया था. वहीं पालक को ताजा रखने के लिए उसे हरे रंग में डुबोते देखा गया. फिलहाल इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देख यूजर्स को अपनी आंखों पर ही भरोसा नहीं हो रहा है.

केमिकल से सब्जियों को किया ताजा



आमतौर पर समय के साथ बासी होने पर सब्जियां मुर्झाने के अलावा सूखती नजर आती हैं. फिलहाल सेहत से खिलवाड़ करने वालों ने अब इसका भी जुगाड़ निकाल लिया है. हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स बासी सब्जी को एक केमिकल में डालते नजर आ रहा है. जिसके बाद वह मुर्झाई हुई बासी सब्जी दो मिनट के अंदर ही खिलकर ताजा होने लगती है. जिसे देख यूजर्स भौंचक्के रह गए हैं.


वीडियो देख यूजर्स दंग : Shocking Viral Video



फिलहाल इस तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद यूजर्स को सचेत करने का काम करते हैं. जिनका सेवन करने से किसी भी इंसान को गंभीर बीमारियां हो सकती हैं. वहीं यूजर्स भी इस वीडियो को तेजी से शेयर कर रहे हैं. जिसके साथ ही वह लोगों को सचेत रहने की अपील करते नजर आ रहे हैं. वीडियो को ट्विटर पर अमित थडानी नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है. जिसे खबर लिखे जाने तक सोशल मीडिया पर एक लाख 93 हजार से ज्यादा व्यूज मिल गए हैं.