विराट कोहली ने अपनी 10वीं कक्षा की मार्कशीट को एक मजबूत कैप्शन के साथ शेयर किया, तस्वीर वायरल हो रही है

टीम इंडिया बल्लेबाजी के दिग्गज विराट कोहली खेल के महान खिलाड़ियों में से एक माना जा सकता है, हालांकि, वह उन कई क्रिकेटरों में से एक हैं, जिन्हें आगे बढ़ने के लिए अपनी शिक्षा छोड़नी पड़ी। खेल. कोहली, जिन्होंने दिल्ली से 12 वीं कक्षा पूरी की, आगे की पढ़ाई उनके जुनून के रूप में नहीं कर सके क्रिकेट उसे शिक्षा से दूर कर दिया लेकिन अंत में, उसने इसे और कैसे बनाया। कोहली, जो दुनिया के सबसे सम्मानित खिलाड़ियों में से एक हैं, ने गुरुवार, 30 मार्च को अपनी 10वीं कक्षा के साथ एक दिलचस्प बातचीत शुरू की। अंक तालिका.

कोहली ने शेयर की अपनी मार्कशीट 10वीं कक्षाजिसे उन्होंने 2004 में पश्चिम विहार के सेवियर कॉन्वेंट स्कूल से पास किया था। अंग्रेजी, हिंदी, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, गणित, सामाजिक विज्ञान और परिचयात्मक आईटी (सूचना प्रौद्योगिकी) जैसे विषयों के खिलाफ अंक हैं, हालांकि, खेल का एक भी उल्लेख नहीं था, एक ऐसा क्षेत्र जहां कोहली सुपरस्टार हैं। कोहली ने कू ऐप पर लिखा, जो चीजें आपकी मार्कशीट में सबसे कम जोड़ती हैं, आपके चरित्र में सबसे ज्यादा जोड़ती हैं।

कोहली ने शिक्षा और पारंपरिक अध्ययन के साथ-साथ खेल के महत्व के बारे में नागरिकों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए PUMA के ‘लेट देयर बी स्पोर्ट’ अभियान के हिस्से के रूप में इसे साझा किया। सोशल मीडिया पर कोहली की मार्कशीट की तस्वीर देखते ही देखते वायरल हो गई।


आधुनिक समय के खेल में सबसे फिट और सबसे प्रेरक आंकड़ों में से एक, कोहली अभी भी 34 साल की उम्र में इस पर कायम है और अगस्त 2022 में क्रिकेट से 6 सप्ताह के ब्रेक के बाद, वह अपने सामान्य सर्वश्रेष्ठ पर लौट आया। एशिया कप में अपनी वापसी के बाद से, कोहली ने सभी प्रारूपों में पांच शतक लगाए हैं और सचिन तेंदुलकर (100) के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (75) में दूसरे सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2023 संस्करण में अपनी फॉर्म जारी रखने की उम्मीद करेंगे और एक खिताब के लिए अपनी 15 साल की लंबी खोज को समाप्त करने का लक्ष्य रखेंगे।