अमिताभ बच्चन ने लगाई अभिषेक को फटकार, बोला- मैं मेहनत से पैसे कमाता हूं, तुम उड़ाते हो..

एक बाप अपने बेटे को बड़ी मेहनत से पढ़ाता लिखाता है। ऐसे में यदि बेटा उनके पैसे मस्ती करने में उड़ा दे तो उन्हें बड़ा बुरा लगता है। आपको जान हैरानी होगी कि ऐसा ही कुछ अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के साथ भी हो चुका है। खुद अभिषेक ने इस बात का खुलासा किया है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे अमिताभ उन्हें उनकी मेहनत का पैसा बर्बाद करने के लिए डांटते ठे।



दरअसल अभिषेक इन दिनों अपनी फिल्म दशमी को लेकर चर्चा में हैं। वे इसके प्रमोशन के लिए यहां वहां इंटरव्यू भी दे रहे हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने बचपन का किस्सा सुनाया। अभिषेक ने बताया कि मैं स्विट्जरलैंड के बोर्डिंग स्कूल में पढ़ता था। वहाँ पढ़ाई के दौरान अपनी ग्रेड अक्सर पापा से छिपाया करता था। जब भी एग्जाम में कम नंबर आते तो पापा की डांट से बचने के लिए डरकर रिपोर्ट कार्ड छुपा देता था।



एक बार तो अमिताभ ने अभिषेक का रिपोर्ट कार्ड मंगवा लिया था। यह सुन अभिषेक बहुत डर गए थे। उन्हने रिजल्ट को पिता से दूर रखने की पूरी कोशिश की थी। वह रातदिन डाकिए का इंतजार करते थे। ताकि रिपोर्ट कार्ड अमिताभ के हाथ लगने से पहले उसे कहीं छिपा दे। लेकिन फिर भी एक दिन अमिताभ के हाथ रिपोर्ट कार्ड लग गया। वह इसे स्टडी रूम में बैठकर जोर से पढ़ने लगे।



फिर अमिताभ ने अभिषेक को समझाया कि “बेटा मैं इतनी मेहनत कर पैसा कमाता हूं। तुम्हें पढ़ाता लिखाता हूं। लेकिन तुम इधर उधर मस्ती कर पैसा नहीं उड़ा सकते हो। तुम्हें एक जिम्मेदार बेटा बनना होगा।” अभिषेक बताते हैं कि अमिताभ ने कभी उनके ऊपर हाथ नहीं उठाया। हमेशा प्यार से ही चीजों को समझाया। हां उनकी मां जया जरूर उन्हें मारने दौड़ती थी। लेकिन अभिषेक इतने फुर्तीले थे कि मां के हाथ नहीं आते थे।