अपने 12 साल के लम्बे सफ़र में इन कलाकारों ने छोड़ा “ये रिश्ता क्या कहलाता है” का साथ

टीवी जगत का सबसे लोकप्रिय शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” अपने 12वें साल में प्रवेश कर चुका है. 12 साल से इस शानदार धारावाहिक ने लगातार लोगों का दिल जीत हैं. इस शो के आये हुए इतने दिन हो चुके है कि इसमें काम करने वाले बच्चे भी अब बड़े हो चुके है. कई नामचीन हस्तियाँ इसमें काम करने के बाद शो छोड़ कर जा भी चुके है और कई नए चेहरे समय के साथ इसमें शामिल भी हो चुके है.

इस शो में काम कर चुके कई स्टार्सआज एक अच्छे मुकाम पर हैं. हिना खान को केंद्र में रखकर बनी है यह धारावाहिक एक आदर्श बहु और उसके पारिवारिक जिम्मेदारियों की ओर इशारा करती है. यह धारावाहिक अपने अंदर काफी कुछ समेटे हुए हैं. 2016 के बाद इस शो की अक्षरा यानी हिना खान ने शो छोड़ दिया था. ऐसा कहा जाता है कि इस शो को छोड़ने की वजह कलाकार नितिन जोशी थे जो धारावाहिक में नैतिक की भूमिका निभा रहे थे.

आज हम आपको “ये रिश्ता क्या कहलाता है” के कलाकारों से मिलवाने जा रहे है,जो कभी इस टीवी शो के बेहद शानदार हिस्सा रह चुके हैं. लेकिन समय के साथ इन्होने इस शो को अलविदा कह दिया.

अतहर हबीब



अक्षरा के भाई के रूप में अतहर हबीब ने बहुत लंबे समय तक इस धारावाहिक में काम किया है. आज से करीब 7 साल पहले इस सीरियल में काम करना छोड़ चुके हैं.

रोहन मेहरा



रोहन ने यह रिश्ता क्या कहलाता है, में अक्षरा के बेटे का किरदार निभाया है. इस धारावाहिक में रोहन महरा का नाम नक्श था, जो हिना खान यानि अक्षरा के बेटे के रूप में नजर आ चुके है.

ऋषि देव



रोहन मेहरा की तरह ऋषि ने भी नक्श का किरदार ही निभाया है लेकिन थोड़े दिनों के बाद. नक्श के थोड़े बड़े होने के बाद का किरदार ऋषि देव ने निभाया है.

दिव्या भटनागर



टीवी शो “ये रिश्ता क्या कहलाता है” में गुलाबों के किरदार में जान भर देने वाले दिव्या भटनागर रविंद्रन दुनिया में नहीं रही. महामारी के दौरान उनकी मौत हो गई और वो इस शो को बीच में ही छोड़कर दुनिया से अलविदा कह गयी.

पंखुड़ी अवस्थी



जानी मानी अभिनेत्री पंखुड़ी अवस्थी ने यह रिश्ता क्या कहलाता है वेदिका का किरदार निभाया था. बहुत छोटे समय के इस रोल में ही उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली थी और लोग उन्हें चाहने लगे थे.

कांची सिंह



कांची सिंह को गायत्री रूप में देखा गया है. अभिनेता रोहन मेहरा के साथ अक्सर अपने रिश्ते को लेकर चर्चा होती रहती थी, बेहद क्यूट चेहरे वाली कांची ने इस शो को रोहन मेहरा के छोड़ने के कुछ दिन बाद ही छोड़ दिया था.